एंड्रॉइड के लिए माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर बड़ा आइकन लेआउट और एकाधिक यूआई बदलावों के साथ अपडेट किया गया

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले महीने एंड्रॉइड के लिए रेब्रांडेड माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर का अनावरण किया, और कंपनी पहले से ही एक बड़ा अपडेट शुरू कर रही है नया अद्यतन नए डिजाइन और सुविधाओं के एक सेट में लाता है। माइक्रोसॉफ्ट के एंड्रॉइड ऐप वर्जन अपडेट के साथ v4.3 को जाता है जो कि अब Google Play Store में लाइव है। यह एप का ऐसा ही निर्माण होता है जो शुरूआती कुछ सप्ताह पहले बीटा परीक्षकों को जारी किया गया था। परीक्षण पूरा करने के बाद, ऐप आम जनता के लिए सामान्य रूप से उपलब्ध कराया गया है।



अद्यतन ऐप में कई अनुकूलन परिवर्तन पैक। अपने लांचर के लिए माइक्रोसॉफ्ट के नवीनतम अपडेट के साथ, उपयोगकर्ताओं को ऐप ग्रिड को कस्टमाइज़ करने के लिए और विकल्प मिलते हैं। अब आप 12 कॉलम और 12 पंक्तियों के साथ एक ग्रिड बना सकते हैं और ऐप्स / विजेट्स आधा ग्रिड को स्थानांतरित कर सकते हैं। यह सुविधा बड़े-स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के लिए आसान है

माइक्रोसॉफ्ट ने भी पिछले लांचरों से अंतरफलक माइग्रेट करना आसान बना दिया है। नवीनतम अपडेट उपयोगकर्ताओं को होम स्क्रीन पर अपने लेआउट को उसी तरह ठीक करने के लिए एक नई सुविधा प्रदान करता है, क्योंकि यह डिफ़ॉल्ट लॉन्चर पर था। स्थापना के बाद, स्वागत पृष्ठ आपको एक अन्य लॉन्चर से लेआउट आयात करने का विकल्प देता है या पिछले माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर बैकअप को पुनर्स्थापित करता है। यह नया लांचर सेट अप करते समय शुरुआत में दिखाता है

लांचर भी कुछ UI समायोजन के साथ आता है। शीर्ष पर दिखाए जाने वाले खोज बार को स्क्रीन के निचले भाग में स्थानांतरित कर दिया गया है, जो प्राथमिक ऐप डॉक से ऊपर है। यह पिक्सेल 2 स्मार्टफोन पर पुर्नसंरक्षित पिक्सेल UI के अनुरूप है इसने खोज बार उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुलभ बना दिया है।

इसके अतिरिक्त, ऐप ड्रॉवर आइकन को एक स्वाइप अप जेस्चर के साथ बदल दिया गया है जो अधिक सहज महसूस करता है। उपयोगकर्ताओं के पास अब तक कुल डॉक में 10 ऐप हैं, और प्राथमिक डॉक की पहली पंक्ति में वे पांच ऐप्स भी जोड़ सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट एंड्रॉइड लांचर के लिए एक और महत्वपूर्ण अतिरिक्त विकल्प है कि संपादन मोड को दर्ज किए बिना होम स्क्रीन पर एप्लिकेशन खींचें और छोड़ दें। उपयोगकर्ता ऐप्स और फ़ोल्डर्स के नामों के लिए इस्तेमाल किए गए फ़ोंस को नया रूप दे सकते हैं, और होम स्क्रीन पर ऐप फ़ोल्डर आइकन के आकार को बदल सकते हैं।

अंत में, अद्यतन कई दुर्घटना और बग फिक्स लाता है, साथ ही साथ कुछ प्रदर्शन ट्यूनिंग, जिससे लांचर को अब तक बेहतर बना दिया गया है। यदि आप एक एंड्रॉइड उपयोगकर्ता हैं, तो निशुल्क के लिए नवीनतम माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर संस्करण पाने के लिए Google Play Store के लिए जाएं।
एंड्रॉइड के लिए माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर बड़ा आइकन लेआउट और एकाधिक यूआई बदलावों के साथ अपडेट किया गया एंड्रॉइड के लिए माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर बड़ा आइकन लेआउट और एकाधिक यूआई बदलावों के साथ अपडेट किया गया Reviewed by Brajmohan Saini on 6:52 PM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.