i next bikeathon


साइकिल चलाने के कई हैं अद्वंटेज



i-next reporter
AGRA (27 July): हेल्दी लाइफ में जीने का मजा ही कुछ अलग है. देश का लीडिंग बाइलिंगुअल टैबुलाइड डेली आई नेक्स्ट बाइकिंग के जरिए आपको हेल्दी रखने का दे रहा है एक शानदार मौका. आप कुछ भी कहें, लेकिन जब साथ हो फ्रेंड्स का, तो बाइकिंग का मजा कई गुना बढ़ जाता है. इसी कड़ी में आई नेक्स्ट नौ अगस्त को स्टार्ट कर रहा है, साइकिल की मिनी मैराथन रैली. जिसे आई नेक्स्ट ने दिया है, बाइकाथन का नाम. जी हां, आपके शहर में आयोजित बाइकाथन का मुख्य उद्देश्य है, सिटी को पॉल्युशन-फ्री रखना. साथ ही आगराइट्स को साइकलिंग के बेनिफिट्स, फन, फिटनेस और फ्रीडम का मूलमंत्र देना. एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से दयालबाग स्थित प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल तक आयोजित होने वाली बाइकाथन रैली सुबह छह बजे शुरूहोगी. दस किलोमीटर लंबी यह रॉकिंग हेल्दी, स्टाइलिश और इनवॉयरमेंट फ्रेंडली रैली नौ शहरों में एक साथ शुरू होगी. रैली में पार्टिसिपेट करने के लिए आप भी करा सकते हैं अपना रजिस्ट्रेशन. इसके लिए आप लॉग-ऑन कीजिए बाइकाथन की वेबसाइट www.inextbikeathon.com पर. वेबसाइट पर लॉग-ऑन कर आप ले सकते हैं बाइकाथन रिलेटेड अदर इनफॉर्मेशन्स।

"Fitness is important "



फिल्म इंडस्ट्री में सरवाइव करने के लिए फिटनेस बहुत जरूरी है. इसको लेकर नजरिया पूरी तरह बदल गया है. फूड और एक्सरसाइज पर समान ध्यान दिया जाता है. साइकलिंग न सिर्फ कैलोरी बर्न करने में सहायक है, बल्कि हार्ट बीट की रेट भी ठीक रखती है. यह आम आदमी की सवारी है लेकिन उसे चलाने के लिए सड़कें नहीं बची हैं. दुनिया के अन्य देशों में रोड के पैरेलल साइकिल लेन है. साइकिल एनवायरनमेंट फ्रेंडली है और इसके यूज को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. आई नेक्स्ट के इनीशिएटिव की तारीफ की जानी चाहिए. इससे साइकलिंग की हैबिट को बढ़ावा मिलेगा.

बाइकाथन में है दम

साइकलिंग के बहुत सारे बेनिफिट्स हैं. हेल्दी बनाने के अलावा ये इनवायरमेंट फ्रेंडली भी है. शहर की सड़कें ठीक होंगी तो उन पर साइकिलें दौड़ेंगी. हमारे यहां सड़कों की कंडीशन ठीक नहीं है. जब हम आईआईटी में थे तो इसे इनकरेज किया. एजूकेशनल इंस्टीट्यूशंस में साइकलिंग के लिए स्पेस है. वहीं, शहरों में सड़कों पर साइकिलों की जगह ही नहीं बची है. विदेशों में ऐसा नहीं है. साइकलिंग को बढ़ावा मिलना चाहिए. इससे इनवायरमेंट को बेहतर बनाने में हेल्प मिलेगी. आई नेक्स्ट ने जो पहल की है वह अच्छा इनोवेशन है. हां, मैं मानता हूं कि यह यूथफूल एप्रोच है.
-चेतन भगत, राइटर

AGRA (25 July): हेल्दी लाइफ मेंजीने का मजा ही कुछ अलग है. देशका लीडिंग बाइलिंगुअल टैबुलाइड डेलीआई नेक्स्ट बाइकिंग के जरिएआपको हेल्दी रखने का दे रहा है एकशानदार मौका. आप कुछ भी कहें, लेकिन जब साथ हो फ्रेंड्स का, तोबाइकिंग का मजा कई गुना बढ़ जाताहै. इसी कड़ी में आई नेक्स्ट नौ अगस्तको स्टार्ट कर रहा है, साइकिल कीमिनी मैराथन रैली. जिसे आई नेक्स्टने दिया है, बाइकाथन का नाम. जी हां, आपके शहर में आयोजित बाइकाथनका मुख्य उद्देश्य है, सिटी कोपॉल्युशन-फ्री रखना. साथ हीआगराइट्स को साइकलिंग केबेनिफिट्स, फन, फिटनेस और फ्रीडमका मूलमंत्र देना. एकलव्य स्पोर्ट्सस्टेडियम से दयालबाग स्थित प्रिल्यूडपब्लिक स्कूल तक आयोजित होनेवाली बाइकाथन रैली सुबह छह बजेशुरूहोगी. दस किलोमीटर लंबी यहरॉकिंग हेल्दी, स्टाइलिश औरइनवॉयरमेंट फ्रेंडली रैली नौ शहरों मेंएक साथ शुरू होगी. रैली मेंपार्टिसिपेट करने के लिए आप भी करासकते हैं अपना रजिस्ट्रेशन. इसकेलिए आप लॉग-ऑन कीजिएबाइकाथन की वेबसाइट www.inextbikeathon.com पर. वेबसाइट पर लॉग-ऑन कर आप लेसकते हैं बाइकाथन रिलेटेड अदरइनफॉर्मेशन्स.
i next bikeathon i next bikeathon Reviewed by Brajmohan Saini on 5:11 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.