एंड्रॉइड ओरेओ अब 0.3 प्रतिशत सक्रिय डिवाइस पर

Android Oreo 8.0



एंड्रॉइड 8.0 ओरेओ, Google की नवीनतम मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम, अक्टूबर में प्रदर्शित होने के बाद पहली बार Android वितरण चार्ट ने नए संस्करण चार्ट में एक छोटा सा वृद्धि दर्ज की है। Google से नवीनतम वितरण संख्या बताती है कि एंड्रॉइड ओरेओ 1% सक्रिय एंड्रॉइड डिवाइस के करीब पहुंच रहा है, हालांकि इसमें अधिक दो महीने लग सकते हैं पिछले महीने एंड्रॉइड ओरेओ ने 0.2 प्रतिशत Android उपकरणों पर चलने की सूचना दी थी, और यह अब सक्रिय उपकरणों के 0.3 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

जैसे ही नए प्रीमियम एंड्रॉइड स्मार्टफोन ने नए एंड्रॉइड 8.0 वर्जन आउट-ऑफ़-बॉक्स को चलाने के लिए बाजार में इसे बनाने के लिए हम ओरेओ नंबर की टक्कर की उम्मीद कर सकते हैं। Google ने 9 नवंबर को समाप्त होने वाले सात दिनों की अवधि के लिए अपने Google Play वितरण डेटा को अपडेट कर दिया है

अपडेटेड एंड्रॉइड डिस्ट्रीब्यूशन नंबर यह पुष्टि करते हैं कि एंड्रॉइड 7.0 अब 17.6 प्रतिशत सक्रिय डिवाइस पर मौजूद है जबकि एंड्रॉइड 7.1 3 प्रतिशत डिवाइस पर मौजूद है, जिससे कुल संख्या 20.6 प्रतिशत हो गई है। पिछले महीने, एंड्रॉइड नोगाट (एंड्रॉइड 7.0 और एंड्रॉइड 7.1) 17.8 प्रतिशत सक्रिय डिवाइस पर चल रहा था।

एंड्रॉइड के विभिन्न संस्करणों के नवीनतम वितरण डेटा को साझा करना, Google ने बताया कि मार्शमॉलो का 30.9 प्रतिशत एंड्रॉइड डिवाइस का कुल हिस्सा है जो Google Play में जांच करते हैं, जिसका मतलब है कि यह अभी भी अधिकांश एंड्रॉइड डिवाइसों को शक्ति देता है। पिछले महीने, एंड्रॉइड मार्शमॉलो 32 प्रतिशत सक्रिय एंड्रॉइड डिवाइसों पर काम कर रहा था।

गूगल द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों में, एंड्रॉइड लॉलीपॉप में सक्रिय 2700 प्रतिशत सक्रिय एंड्रॉइड डिवाइस हैं (एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप के साथ 6.4 फीसदी डिवाइस और एंड्रॉइड 5.1 लॉलीपॉप पर 20.8 फीसदी) जो कि Google Play में चेक की गई थी। पिछले महीने, एंड्रॉइड लॉलीपॉप का कुल हिस्सा 27.7 प्रतिशत था।

नवीनतम वितरण डेटा में सूचीबद्ध अन्य एंड्रॉइड संस्करण में एंड्रॉइड किटकैट शामिल है जो 13.8 प्रतिशत पर चल रहा है; एंड्रॉइड जेली बीन का 6.2% हिस्सा है, जबकि एंड्रॉइड 4.0.एक्स या आइस क्रीम सैंडविच और एंड्रॉइड जिंजरब्रेड (v2.3.3-2.3.7), Google की नवीनतम संख्या में, प्रत्येक में 0.5 प्रतिशत हिस्सेदारी दर्ज की गई। नोट करने के लिए, आंकड़े Google Play ऐप पर आने वाले उपकरणों से एकत्र हुए, जो केवल एंड्रॉइड 2.2 और इसके बाद के संस्करण का समर्थन करता है।

गूगल ने ओपनजीएल वर्जन वितरण नंबर भी अद्यतन किया जो ओपनजीएल 3.0 पर 45.5 फीसदी है, और ओपनजीएल संस्करण 2.0 तेजी से बढ़कर 37 फीसदी हो गया है।
एंड्रॉइड ओरेओ अब 0.3 प्रतिशत सक्रिय डिवाइस पर एंड्रॉइड ओरेओ अब 0.3 प्रतिशत सक्रिय डिवाइस पर Reviewed by Brajmohan Saini on 9:59 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.