क्या आप एसईओ के लाभों से अनजान हैं

खोज इंजन अनुकूलन, या एसईओ के बारे में वेब उद्योग में एक बढ़ती हुई बड़बड़ाहट है, लेकिन केवल कुछ ऐसे लोग हैं जो अवधारणा के करीब आए हैं असंख्य साइट्स के बारे में बताते हुए एसईओ क्या है, और किसी भी व्यवसाय के लिए यह महत्वपूर्ण क्यों है, कई उद्यमियों ने इस प्रणाली को एक सवारी के लिए ले लिया है, बुनियादी बातों को नजरअंदाज कर दिया है और अपने व्यवसाय को कुल विकार के एक राज्य में फेंक दिया है। जबकि बड़ी कंपनियों के पास गलत तरीके से सुधार करने का मतलब है, छोटी कंपनियों को नुकसान का समाधान करना और एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थानांतरित करना कठिन लगता है। या तो वे एसईओ लाभों से अनजान हैं, या वेब डोमेन में सोना को हड़पने के लिए अप्रभावी रणनीति का इस्तेमाल करते हैं। जो भी कारण हो सकता है, वही तथ्य यह है कि वे प्रतिद्वंद्वियों को उन पर चलने के लिए पर्याप्त जगह दे रहे हैं।


अगर आप छोटे व्यवसाय के लिए अपनी वेबसाइट पर दर्शकों को आकर्षित करने के लिए नवीनतम एसईओ रणनीतियों की तलाश में हैं, तो यहां कुछ सरल तरीके हैं:

अपनी वेबसाइट का अनुकूलन करें

वेबसाइट का अनुकूलन बेहद महत्वपूर्ण है यदि आप अपनी वेबसाइट पर गुणवत्ता वाले ट्रैफ़िक के लिए लक्ष्य कर रहे हैं। अनुकूलन के बिना, आपकी वेबसाइट खोज इंजन को प्रभावित करने में विफल हो सकती है और आप अपने संभावित ग्राहकों को खो सकते हैं

एक डोमेन नाम के लिए जाएं जो आपके व्यवसाय और इसके डोमेन के बारे में अच्छी तरह से सूचित करता है
पृष्ठ शीर्षकों और यूआरएल में प्रासंगिक खोजशब्दों का एकीकरण महान लाभ हो सकता है।
सामग्री को सभी महत्वपूर्ण खोजशब्दों को ले जाना चाहिए - सामान्य रूप से जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा दर्ज किए गए हैं।
यहां तक ​​कि फोटो कैप्शन और वीडियो शीर्षक भी इन कीवर्ड को लेना चाहिए।
अपनी वेबसाइट के प्रत्येक वेब पेज पर आवश्यक संपर्क विवरण का उल्लेख करें।


स्थानीय लिस्टिंग पर अपने व्यापार रजिस्टर करें

यदि आप स्थानीय एसईओ सेवाओं को पावर करने की तलाश कर रहे हैं, तो अपने व्यापार को विभिन्न तृतीय पक्ष स्रोतों पर पंजीकृत कर सकते हैं। स्थानीय व्यापार परिदृश्य की समझ विकसित करने के लिए Google, याहू, बिंग और अन्य उपलब्ध खोज इंजन इन स्रोतों पर भरोसा करते हैं।

स्थानीय लिस्टिंग के लिए फेसबुक, Yelp, Google और किसी भी अन्य सेवा प्रदाता के साथ अपने व्यापार की सूची बनाएं

उस श्रेणी पर विशेष ध्यान दें, जिसके तहत आपका व्यवसाय पंजीकृत है
आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक कीवर्ड के रूप में उल्लेख करें
वेबसाइट सूचीफोटो और वीडियो के साथ अपनी सूचियों का समर्थन करने के लिए मत भूलें।
यदि आपके व्यवसाय को कई स्थानों से संचालित किया जा रहा है, तो अपनी दृश्यता को मजबूत करने के लिए प्रत्येक स्थान के लिए एक अलग सूची बनाएं



लिंक भवन

खोज इंजनों पर उच्च रैंकिंग प्राप्त करने के लिए अन्य ऑनलाइन रिक्त स्थान से ट्रैफ़िक को हटाने का सबसे प्रभावी और अद्भुत विचार है। अन्य वेबसाइटों पर आपकी वेबसाइट की लिंक्स, और उप-विपरीत फल पैदा कर सकती हैं यदि आप प्रक्रिया से अच्छी तरह से आदी हैं।

अपनी वेबसाइटों के लिंक रोपण करके सोशल मीडिया पर अपनी वेबसाइट को बढ़ावा दें
ईमेल न्यूज़लेटर्स में अपनी वेबसाइट के लिंक और अन्य जानकारी जो आप ग्राहकों को भेज रहे हैं
दिलचस्प घटनाओं की मेजबानी, स्थानीय लोगों के लिए खुली छूट और पड़ोस के व्यवसायों को अपनी कंपनी को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करें
केवल उन साइटों पर लिंक बनाएं, जिनके पास अच्छी ट्रैफ़िक दर है और आपके व्यवसाय के विषय से निकटता से जुड़ा हुआ है। यदि आपकी वेबसाइट सौंदर्य प्रसाधन बेचती है, तो उसे एक चिकित्सा साइट पर प्रचारित करना संसाधनों का एक पूरा अपशिष्ट है।


सच कहूँ तो, खोज इंजन को लुभाने के लिए एसईओ एक आधुनिक युग तकनीक है, फिर संभावनाएं यदि आप योजना के अनुसार जाते हैं, तो कुछ भी आपके विकास को दबदबा नहीं दे सकता है और रिटर्नों को प्रभावित करने में बाधा डाल सकता है।

क्या आप एसईओ के लाभों से अनजान हैं क्या आप एसईओ के लाभों से अनजान हैं Reviewed by Brajmohan Saini on 8:46 PM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.