Pages

Wednesday, October 7, 2009

Rajasthan to launch Aaata-Daal scheme

Aaata-Daal scheme in Rajasthan


जयपुर (3, एजेंसी अक्टूबर): खाद्यान्न की कालाबाजारी नियंत्रित करने के लिए, राजस्थान शनिवार को सरकार 'के शुभारंभ की घोषणा की Aaata-दाल' योजना को दालों और सस्ती दरों पर गेहूं की जनता के लिए उपलब्ध है.
सुविधा शुरू में राज्य के सात कल से मंडल मुख्यालय में बनाया जाएगा. गेहूं और दालों 4 अक्टूबर से 861 डेयरी बूथ और 42 सहकारी राज्य भर में उपभोक्ता केन्द्रों पर उपलब्ध होगा, और प्रत्येक राशन कार्ड धारक एक महीने में गेहूं का वजन 10 किलो और दालों की 4 किलो उचित दरों पर खरीद सकते हैं, बाबू लाल Naagar, राज्य खाद्य और आपूर्ति मंत्री ने आज यहां बताया था.
के लिए केवल आदिवासी और अल्पसंख्यकों को
यह सुविधा आदिवासी और अल्पसंख्यक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर उपलब्ध राज्य है, जहां डेयरी जूते की संख्या कम कर रहे हैं की आबादी वाले क्षेत्रों में होगी, उन्होंने कहा. कई राज्य के मंत्रियों और सांसदों के साथ कल को जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर और कोटा मंडल मुख्यालय में योजना का शुभारंभ करेंगे.
अधिक योजनाएं
नगर ने कहा कि खाद्य तेलों को भी उपलब्ध कराया जाएगा अगर दर आने वाले दिनों में बढ़ा रहे हैं, जबकि एक अन्य योजना के मिट्टी के तेल की कालाबाजारी पर नियंत्रण के लिए जो वर्तमान में प्रक्रिया में है जल्द ही शुरू किया जाएगा.

No comments:

Post a Comment