Know All About BitCoin - Virtual Currency

बिटकॉइन क्या है?

बिटकॉइन एक नई मुद्रा है जो एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उपनाम सतोशी नाकामोटो का उपयोग करके 200 9 में बनाई गई थी। लेन-देन कोई मध्य पुरुषों के साथ नहीं किया जाता है - अर्थ, कोई बैंक नहीं! कोई लेनदेन शुल्क नहीं है और आपको अपना असली नाम देने की कोई आवश्यकता नहीं है। अधिक व्यापारियों ने उन्हें स्वीकार करना शुरू कर दिया है: आप वेबहोस्टिंग सेवाएं, पिज्जा या मैनिकॉर्स खरीद सकते हैं।


क्यों Bitcoins?


Bitcoins का उपयोग गुमनाम रूप से माल खरीदने के लिए किया जा सकता है इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय भुगतान आसान और सस्ती हैं क्योंकि बिटकॉइन किसी भी देश से या विनियमन के अधीन नहीं हैं। छोटे व्यवसाय उन्हें पसंद कर सकते हैं क्योंकि कोई क्रेडिट कार्ड फीस नहीं है कुछ लोग बस एक निवेश के रूप में bitcoins खरीदते हैं, उम्मीद करते हैं कि वे मूल्य में बढ़ेंगे


Bitcoins प्राप्त करना


एक्सचेंज पर खरीदें
"बिटकॉइन एक्सचेंजेस" नामक कई बाजारों में लोग अलग-अलग मुद्राओं का उपयोग करके बिटकॉइन खरीदने या बेचने की इजाजत देते हैं। माउंट गोक्स सबसे बड़ा बिटकॉइन एक्सचेंज है।



स्थानांतरण

लोग मोबाइल एप्लिकेशन या उनके कंप्यूटरों का उपयोग करके एक दूसरे को बिटकॉइन भेज सकते हैं। यह डिजिटल रूप से नकद भेजने के समान है

खनिज

लोग जटिल गणित पहेली को हल करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करके "मेरा" बिटकॉइन की प्रतिस्पर्धा करते हैं। यह कैसे bitcoins बनाया जाता है वर्तमान में, विजेता को 25 बिटिकॉन्स से लगभग हर 10 मिनट पुरस्कृत किया जाता है।


Bitcoins के मालिक हैं


Bitcoins "डिजिटल वॉलेट" में संग्रहीत हैं, जो या तो बादल में या किसी उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर मौजूद होता है बटुआ एक ऐसा आभासी बैंक खाता है जो उपयोगकर्ताओं को बिटकॉइन भेजने या प्राप्त करने, सामानों के लिए भुगतान करने या अपने पैसे बचाने की अनुमति देता है। बैंक खातों के विपरीत, बिटकॉइन जेब का एफडीआईसी द्वारा बीमा नहीं होता है।

मेघ में वॉलेट: सर्वर काट दिया गया है कंपनियां 'बिटकॉन्स' के साथ भाग गई हैं
कंप्यूटर पर वॉलेट: आप उन्हें गलती से हटा सकते हैं। वायरस उन्हें नष्ट कर सकते हैं

गुमनामी

हालांकि प्रत्येक विकिपीडिया लेनदेन को सार्वजनिक लॉग में दर्ज किया जाता है, खरीदार और विक्रेता के नाम कभी नहीं प्रकट होते हैं - केवल उनके वॉलेट आईडी हालांकि यह बिटकॉइन उपयोगकर्ता के लेन-देन को निजी बना देता है, लेकिन यह उन्हें आसानी से उन्हें वापस ट्रैक करने के बिना कुछ भी खरीदने या बेचने देता है। यही कारण है कि यह लोगों की ऑनलाइन खरीदारी दवाओं या अन्य अवैध गतिविधियों के लिए पसंद की मुद्रा बन गई है।

भविष्य में सवाल


कोई भी नहीं जानता कि bitcoin का क्या होगा यह ज्यादातर अनियमित है, लेकिन यह बदल सकता है। सरकार कराधान और मुद्रा पर नियंत्रण की कमी के बारे में चिंतित हैं।

To Send Your Bitcoin Address Here :- 1DNLe9sVBXCxiAiWNKzVxLq183J3ea7j2c
Know All About BitCoin - Virtual Currency Know All About BitCoin - Virtual Currency Reviewed by Brajmohan on 7:53 PM Rating: 5

1 comment:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.