TikTok End Begning

एक नई रिपोर्ट में आज खुलासा किया गया है कि YouTube ऐप जल्द ही एक नए "शॉर्ट्स" प्रारूप का घर होगा जो कि टिकटॉक का मुकाबला करेगा।


जानकारी के अनुसार, YouTube "शॉर्ट्स" नामक उत्पाद के साथ वायरल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मुकाबला करने के लिए एक गंभीर प्रयास कर रहा है। यह एक स्टैंडअलोन ऐप होने के बजाय एंड्रॉइड और आईओएस ग्राहकों के लिए मौजूदा YouTube के अंदर विशेष रूप से रहेगा।

शॉर्ट्स एक नए फ़ीड में उपलब्ध संक्षिप्त वीडियो होंगे। निर्माण के मोर्चे पर, ये वीडियो YouTube के मौजूदा संगीत की मौजूदा सूची को पृष्ठभूमि साउंडट्रैक के रूप में उपयोग कर सकते हैं। YouTube ने इस वर्ष के अंत तक शॉर्ट्स लॉन्च करने की योजना बनाई है।

आज का लेख YouTube शॉर्ट्स प्रयास को "टिकोटोक के आधिपत्य से निपटने के लिए सिलिकॉन वैली टेक कंपनी द्वारा अभी तक का सबसे गंभीर प्रयास" बताता है। यह अनुमान लगाता है कि YouTube नए प्रकार की सामग्री तैयार करने के लिए अपने मौजूदा स्थिर रचनाकारों का लाभ उठा सकेगा।

YouTube ऐप्स के अंदर शॉर्ट्स उपलब्ध कराने से, Google अंतर्निहित दर्शकों की गारंटी दे रहा है। यह उसी तरह है जैसे कि स्नैपचैट और इंस्टाग्राम को टक्कर देने के लिए YouTube ने स्टोरीज प्रारूप तैयार किया। चैनलों द्वारा छोटी अपडेट जैसी सामग्री बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, यह सबस्क्रिप्शन टैब में पूर्ण वीडियो के साथ रहता है। वीडियो के विपरीत, ये स्टोरीज़ एक निश्चित ग्राहक संख्या तक सीमित हैं, जो संभवतः शॉर्ट्स के शुरुआती लॉन्च पर लागू होती हैं।

पिछले अक्टूबर में, यह उभर कर आया कि Google कथित तौर पर एक नए सामाजिक पुश के रूप में एक TikTok प्रतियोगिता को प्राप्त करने में रुचि रखता था।
TikTok End Begning TikTok End Begning Reviewed by Brajmohan on 5:29 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.