Know Who Is The Top Ten In Forbes List

इंटरनेशनल मैगजीन ने हर साल की तरह दुनिया भर के उन टॉप 100 सेलेब्रिटीज की लिस्‍ट जारी की है, जो हैं कमाई में सबसे आगे। साल 2017 की इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के 3 सुपरस्‍टार भी शामिल हैं। जिसमें किंग खान शाहरुख को 65वीं रैंक, तो सलमान खान को 71वीं रैंक और अक्षय कुमार 80वें पायदान पर रखा गया है। जबकि इन इंडियन सेलेब्रिटीज को कहीं पीछे छोड़ते हुए रैपर Diddy ने 130 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ नंबर एक पोजीशन पर कब्‍जा कर रखा है।

सलमान खान ने 37 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ पहली बार फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में जगह बनाई है। जबकि शाहरुख और अक्षय कुमार ने साल 2016 में मोस्‍ट पेड सेलेब्रिटीज की इस लिस्‍ट में एंट्री करने के बाद इस साल लंबी छलांग लगाई है। शाहरुख खान पिछली बार की 86वीं पोजीशन से उछलकर 38 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 65वें नंबर पर आ गए हैं। दूसरी ओर अक्षय कुमार पिछली बार की 94वीं पोजीशन से कूदकर 80 नंबर पर आ बैठे हैं। वजह साफ है इस साल उन्‍होंने जौली एलएलबी समेत कई प्रोजेक्‍ट्स से 35.5 मिलियन डॉलर की कमाई जो की है।

ये तो बात रही फोर्ब्‍स की लिस्‍ट में शामिल बॉलीवुड स्‍टार्स की। अब जरा उन टॉप टेन सेलेब्रिटीज को तो जान लीजिए जिन्‍होंने कमाई करने में दुनिया को पीछे छोड़ दिया है। फेमस रैपर सीन कॉम्‍ब्‍स उर्फ डिड्डी सबसे इस साल सबसे ज्‍यादा कमाई के साथ दुनिया में पहले नंबर पर हैं। जबकि अमेरिकन सिंगर बेयोंसे कमाई के मामले में इस साल दुनिया में दूसरे पायदान पर काबिज हैं।

वर्ल्‍ड फेमस हैरी पॉटर बुक सीरीज की राइटर जेके राउलिंग की नई किताब हैरी पॉटर एण्‍ड द कर्स्‍ड चाइल्‍ड बेस्‍ट सेलर बन चुकी है और इसने राउलिंग को तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया है। कनाडियन रैपर ड्रेक कमाई में चौथे नंबर पर तो पुर्तगाल के स्‍टार फुटबॉलर रोनाल्‍डो 5वें पायदान पर और कनाडियन सिंगर ‘द वीकेंड’ 6ठवीं पोजीशन पर काबिज हैं।

अमेरिकन रेडियो स्‍टार होवार्ड स्‍टर्न ने इस साल सबसे ज्‍यादा कमाने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्‍ट में 7वीं पोजीशन हासिल की है, तो ब्रिटिश रॉक बैंड ‘कोल्‍ड प्‍ले’ 8वीं पोजीशन पर, फेमस अमेरिकन राइटर जेम्‍स पैर्ट्सन 90वीं पायदाप पर और टॉप टेन में दसवें नंबर पर हैं अमेरिकन बास्‍केट बॉल प्‍लेयर लीब्रॉन जेम्‍स।
Know Who Is The Top Ten In Forbes List  Know Who Is The Top Ten In Forbes List Reviewed by Brajmohan Saini on 11:08 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.