Pages

Saturday, May 7, 2011

Now 26/11 in Europe!

LONDON (5 May, Agency): ओसामा बिन लादेन भले ही अब इस दुनिया में न हो, लेकिन उसके खतरनाक मंसूबे अभी भी जिंदा है. इसका सबूत दिया यमन में ओसामा के सक्सेसर के रूप में देखे जा रहे, अनवर-अल-अवलाकी ने. अवलाकी ने लादेन की मौत के बाद धमकी दी है कि यूरोप में दुनिया एक बार फिर से 26/11 यानी मुंबई हमलों जैसा नजारा देखेगी. अवलाकी की इस धमकी के बाद से ही पूरे यूरोप में एलर्ट है और सिक्योरिटी एजेंसीज भी चौकन्नी हो गई हैं.
  याद करो मुंबई को
  एक लीडिंग ब्रिटिश न्यूजपेपर की तरफ से हुए एक स्टिंग में अवलाकी के इन खतरनाक मंसूबों का खुलासा हुआ है. न्यूजपेपर की तरफ से भेजे गए एक मेल में अवलाकी ने कहा है कि यूरोप को दहलाने के लिए जो ऑप्शंस उनके पास मौजूद हैं उसमें सबसे पहला पाइप बम हैं. इन्हें किसी भी भीड़-भाड़ वाली जगह पर फिट करके आसानी से दुश्मनों से बदला लिया जा सकता है. इसके बाद अवलाकी ने जो आखिरी ऑप्शन दिया है उसमें, उसने पूरी दुनिया से मुंबई का मंजर याद करने को कहा है. धमकी भरे लहजे में उसने लोगों को याद दिलाया है कि कैसे अजमल कसाब और उसके साथियों ने मुंबई के सीने को छलनी कर दिया था और 164 मासूमों को मौत के घाट उतार दिया था.
  Security agencies on alert
  अवलाकी के इस मेल के सामने आने के बाद यूके की मिलेट्री इंटेलीजेंस एमआई16 चौकन्नी हो गई है. इस स्टिंग ऑपरेशन की रिपोर्ट जब एजेंसी को मिली तो उनके कान भी खड़े हो गए.
  सिक्योरिटी एजेंसी के एक सोर्स के मुताबिक अब यहां से हमें और ज्यादा एलर्ट रहना होगा और इसमें कोई शक नहीं है कि अवलाकी आने वाले समय में ब्रिटेन में तूफान लाने के लिए तैयार है. ब्रिटेन और यूएसए दोनों ही ओसामा की मौत के बाद से यहां पर होने वाले किसी भी तरह के हमले के लिए अलर्ट हैं. सिक्योरिटी एजेंसीज की मानें तो अवलाकी अल कायदा में लादेन की जगह ले सकता है.

No comments:

Post a Comment