Pages

Thursday, July 15, 2010

जब चाहें, सिलेंडर पाएं

अब आपको गैस सिलेंडर पाने के लिए इंतजार करने की जरुरत नहीं होगी. क्योकि पेट्रोलियम मिनिस्ट्री एक नई स्कीम शुरू करने जा रहा है जिसके तहत आपके बताए दिन और समय पर सिलेंडर की डिलीवरी होगी. फिलहाल इस सेवा की शुरुआत दिल्ली मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद और बंगलुरू में की जा रही है. अगले चरण में इस सेवा का विस्तार 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों में किया जाएगा.
लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज
यह फ्री सर्विस नहीं है. इसके लिए टाइम भी फिक्स है अगर आप सुबह 8 बजे से लेकर 6 बजे के बीच अपने सिलेंडर की डिलीवरी चाहते हैं तो आपको 25 रुपए ज्यादा देने होंगे लेकिन अगर आप सुबह आठ से पहले या शाम के छह बजे के बाद सिलेंडर की डिलीवरी चाहते हैं तो आपको 50 रुपए ज्यादा देने होंगे. साथ ही अगर सिलेडंर की डिलीवरी तय समय पर नहीं होती तो कंपनी आपको 20 रुपये का की छूट भी देगी.
टाइम और डेट भी आपका
पहले सिलेंडर बुक कराने के दो या तीन दिन बाद डिलीवरी होती थी जिसके कारण उपभोक्ताओ को परेशानी का सामना करना होता था. कई बार सिलेंडर बुक कराने के डिलीवरी के समय उपभोक्ता घर पर नहीं होता था जिसके कारण सिलेंडर वापिस चला जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. आप सिलेंडर बुक कराते समय कंपनी के एजेंट को सिलेंडर डिलीवरी की डेट और टाइम बता कर डिलीवरी ले सकते है.

No comments:

Post a Comment