अब कॉलेजों के एडमिशन फॉर्म पर बवाल





i next reporter
KANPUR (30 June):
सिटी के कई बड़े कॉलेजों में प्रॉस्पेक्टस और फीस में बढ़ोत्तरी को लेकर बवाल शुरू हो गया है. मंगलवार को सिटी के दो बड़े कॉलेजों, डीएवी और डीबीएस में स्टूडेंट्स ने पिछले साल के मुकाबले दो गुनी दरों पर बिक रहे फार्म को लेकर जोरदार नारेबाजी और हंगामा किया. डीएवी में तो पुराने रेट पर फार्म मांग रहे स्टूडेंट्स ने छात्र नेताओं के साथ जबरन ऑफिस में घुसने का प्रयास तक किया. दो दिन से पिछले साल के फार्मो को मुहर लगाकर इस साल जारी करने के आरोप भी लगाए.
कॉलेजों में प्रॉब्लम
हरसहाय, अर्मापुर सहित दयानंद संस्थान के प्रमुख कॉलेजों में फीस के साथ ही प्रॉस्पेक्टस के रेट लगभग दो गुने हो गए हैं. डीजी, डीएवी और डीबीएस कॉलेज में प्रॉस्पेक्टस पिछले साल 30 रुपए के थे. इस साल तीनों ही कॉलेजों में 50 रुपए के कर दिए गए. इसपर विद्यार्थी संघर्ष सभा के कोआर्डिनेटर अंकुर श्रीवास्तव ने बताया कि वे स्टूडेंट्स की शिकायत पर कॉलेज बात करने पहुंचे तो टीचर्स व कर्मचारियों ने अभद्रता की. ये भी देखा कि ज्यादा रेट वसूलने के बावजूद पिछले साल वाले फार्म ही मुहर लगा कर जबरन टिकाए जा रहे हैं. मांग अनसुनी होने पर गुस्साए स्टूडेंट्स ने हंगामा कर दिया.
नेतागीरी चमकाने को बवाल
डीएवी के ऑफिस सुपरिंटेंडेंट नरेश बाजपेयी ने बताया कि कुछ छात्रनेताओं ने नेतागीरी चमकाने को नारेबाजी की थी. फार्म खत्म हो जाने पर धूप में कतार लगाए स्टूडेंट्स ही किसी भी तरह फार्म देने की मांग कर रहे थे. उनकी परेशानी देखकर पुराने फार्म स्टैंप कर दिए गए. डीबीएस कॉलेज के बर्सर डॉ. सुनील कुमार ने भी कहा कि फार्म महंगा इसलिए हुआ कि फार्म में ही आई कार्ड अटैच करके दिया जा रहा है. केवल दाखिलों के लिए दबाव बनाने को ही स्टूडेंट्स ने फॉर्म फीस के नाम पर नारेबाजी की.
अब कॉलेजों के एडमिशन फॉर्म पर बवाल अब कॉलेजों के एडमिशन फॉर्म पर बवाल Reviewed by Brajmohan Saini on 6:25 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.