Google's Notice on Power-User Apps Using Android's Accessibility API

Google Android API



एंड्रॉइड पहुंच क्षमता से जुड़े मैलवेयर और एडवेयर में वृद्धि के कारण, गूगल ने आखिरकार अपने ऐप प्लेटफॉर्म पर इस ऐप के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला किया है जो इस सुविधा का दुरुपयोग करता है।
Google ने एंड्रॉइड ऐप डेवलपर्स को ईमेल किया है कि उन्हें सूचित किया गया है कि 30 दिनों के भीतर, उन्हें यह दिखाना होगा कि उनके क्षुधा में उपयोग किए जाने योग्य पहुंच कोड अक्षम उपयोगकर्ताओं को कैसे मदद कर रहे हैं या उनके ऐप्स को पूरी तरह से अपने Play Store से हटा दिया जाएगा।

अनजान लोगों के लिए, एंड्रॉइड की पहुंच योग्यता सेवाओं का मतलब है कि विकलांग लोगों को अपने स्मार्टफोन डिवाइस (जैसे फॉर्म को भरना, सामग्री को ओवरले करना या एप्लिकेशन के बीच स्विच करना) के साथ सहभागिता करने में सहायता करना है, ऐप निर्माताओं को मौखिक प्रतिक्रिया, वॉइस कमांड और अधिक में एकीकृत करने की अनुमति देकर उनके क्षुधा
कई लोकप्रिय एंड्रॉइड ऐप वैधता उपयोगकर्ताओं को लाभ के साथ वैध रूप से प्रदान करने के लिए पहुंच API का उपयोग करते हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में, हमने लोगों को संक्रमित करने के लिए इस सुविधा का दुरुपयोग करते हुए DoubleLocker ransomware, Svpeng और BankBot सहित कई मैलवेयर देखा है।

शोधकर्ताओं ने एक हमले, क्लोक और डैगर की भी खोज की है, जो हैकरों को चुपचाप संक्रमित उपकरणों पर पूरा नियंत्रण ले सकते हैं और निजी डेटा चोरी कर सकते हैं।
यह सुविधा जो दुर्भावनापूर्ण ऐप्स को किसी डिवाइस की स्क्रीन पर हाइजैक करने देती है, साइबर अपराधियों और हैकर्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले मैलवेयर और फ़िशिंग घोटाले के लिए पीडि़तों को गिरने में अनजाने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को छलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सबसे अधिक व्यापक रूप से शोषण तरीकों में से एक बन गया है।
Google ने इस मुद्दे को अपने एंड्रॉइड ओरेओ के रिलीज के साथ हल करने की योजना बनाई है, लेकिन ऐक्सेसिबिलिटी सेवाओं से संबंधित नीति में बदलाव के बिना नया एंड्रॉइड ओएस लॉन्च किया गया है
Google's Notice on Power-User Apps Using Android's Accessibility API Google's Notice on Power-User Apps Using Android's Accessibility API Reviewed by Brajmohan Saini on 9:40 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.