World Wide War in between top 10 games टॉप 10 वीडियो गेम्स सुपरहिट मुकाबला

आज के डिजिटल युग में टीनएजर्स में वीडियो गेम्स के प्रति जबर्दस्त क्रेज है। छुट्टियों के इस मौसम में अधिकांश टीनएजर्स नए-नए वीडियो गेम्स की तलाश में रहते हैं। इसलिए इस बार हम आप लोगों को कुछ ऐसे वीडियो गेम्स के बारे में बता रहे हैं, जो वीडियो गेम्स की दुनिया में टॉप पर हैं। इन गेम्स को खेलने पर आप मनोरंजन के साथ-साथ रोमांच भी महसूस करेंगे। आइए जानते हैं कि इस समय कौन-कौन से गेम्स हैं टॉप टेन की लिस्ट में..
हैलो 3 (Halo 3)  : कॉम्बैट इवॉलव्ड और हैलो 2 का सीक्वॅल हैलो 3 युवाओं के बीच बहुत ही लोकप्रिय गेम है। इसके अंतर्गत मास्टर चीफ की एक बार फिर वापसी होती है और इस बार लडाई का अंत करने के लिए वह मैदान में उतरता है। एडवेंचर और पैशन वाले इस गेम को खेलते समय ऐसा लगता है कि वास्तव में आप एक पॉवरफुल ऐक्टिविटी में खुद भी शामिल होगए हैं।

द ऑरेंज बॉक्स (The Orange Box) : इस गेम के अंतर्गत कुछ एलियंस धरती पर आक्रमण करते हैं। यह बहुत ही विस्मयकारी गेम है, जिसमें हर पल क्या नया होगा, आपको पता ही नहीं होता।

रॉक बैंड (Rock Band) : म्यूजिक के दीवाने यंगस्टर्स के लिए यह बिंदास गेम है। इसमें एक कैरेक्टर गाता है, तो अन्य तीन कैरक्टर ड्रम, गिटार आदि म्यूजिक इंस्ट्रुमेंट्स प्ले कर एक रॉकिंग परफॉर्मेस देते हैं।

सुपर मारियो गैलेक्सी (Super Mario Galaxy) : यह आपके लिए परिचित नाम है, मगर ये आमतौर पर खेले जाने वाले मारियो गेम से ज्यादा एक्साइटिंग है। रोमांचक उछल-कूद करने वाला मारियो कैरेक्टर आपको खूब गुदगुदाता है।

बायोशॉक (BioShock) : पानी के अंदर बनी अंडरवॉटर सिटी में खेले जाने वाला यह ऐक्शन गेम बेहद रोमांचक है। इस अद्भुत खेल में लहरों के नीचे बसे शहर में आपको वहां के शासक को मारना होता है।

कॉल ऑफ डयूटी 4 (Call of Duty 4) : कभी न खत्म होने वाली वॉर पर आधारित यह गेम आपको असली लगने वाली बैट्लफील्ड में उतार देता है, जहां आपको अपने शौर्य और पराक्रम से दुश्मनों को पटखनी देनी होती है। यह बैट्लफील्ड आपको पूरी दुनिया का भ्रमण कराती है। रूस से लेकर मिडिल ईस्ट तक की यात्रा आप युद्ध के दौरान करते हैं।

लिजेंड ऑफ जेल्डा : फैंटम आवॅरग्लास (Legend of Zelda: Phantom Hourglass) : इस गेम में लिंक और ट्रेटा जैसे किरदार बेहद रोमांचक काम करते हैं। बैंड ऑफ पाइरेट्स के ये लीडर्स घने कोहरे में एक शिप खोजते हैं। ट्रेटा को मुसीबत से निकालते समय लिंक एक महासागर में गिर जाता है और वहां से वह एक रहस्यमयी आईलैंड में पहुंच जाता है। बस इन्हीं कैरेक्टर्स के साथ आप रहस्यमयी आईलैंड पर घूमते हुए रोमांच का अनुभव करते हैं। वाई-फाई कनेक्शन के जरिये इसे ऐक्टिव कर आप अपने एक और साथी के साथ इस बेहद ऐडवेंचर्स गेम का खूब मजा उठा सकते हैं।

मास इफेक्ट(Mass Effect) : साइंस फिक्शन में रुचि रखने वाले टीनएजर्स के बीच लोकप्रिय यह गेम आप सिंगल हैंड भी खेल सकते हैं। आप करामाती 007 एजेंट की तरह एक मिशन पर काम करते हैं। आप विभिन्न लेवॅल क्रॉस करते हुए अत्याधुनिक वेपंस और सुरक्षा कवच पाते जाते हैं।

ऐस कॉम्बैट 6: फायर्स ऑफ लिबरेशन (Ace Combat : Fires of Liberation) : उच्च कोटि का प्रदर्शन करने वाले फाइटर्स का यह हाई ऐक्शन गेम वास्तव में रियल वीडियो गेम का मजा देता है। पहाड की चोटियों, शहर के ऊपर से, पुलों के नीचे आदि स्थानों से गुजरते हुए आप यानी वह वीडियो कैरेक्टर जिसको आप हैंडल कर रहे हैं, वह बहुत से डेयरिंग स्टंट्स करते हुए आगे बढता है।

गॉड ऑफ वॉर 2 (God of War 2) : यह गेम अपने पहले पार्ट गॉड ऑफ वॉर से काफी मिलता-जुलता है। क्रेटोस नामक कैरेक्टर आपके कंट्रोल पैनल में होता है, जिसका मुख्य हथियार उसके पास मौजूद एथिना ब्लेड्स हैं। इस कैरेक्टर के माध्यम से आप दुश्मनों का खात्मा करते हैं। क्रेटोस के पास कुछ जादुई शक्तियां भी हैं, लडाई में इनका भी प्रयोग होता है और क्रेटोस को माध्यम बनाकर आप दुश्मनों से खूब ढिशुम-ढिशुम करते हैं।

तो है न ये मजेदार गेम्स! अब आप इनका लुत्फ उठाइए, क्योंकि जब आप इन्हें खेलेंगे, तो आपको एक बार फिर महसूस होगा कि आप पृथ्वी से दूर किसी अन्य ग्रह पर अपना करिश्मा दिखा रहे हैं।

गेम निर्माता कंपनी कांसोल
हैलो 3 माइक्रोसॉफ्ट X box360 
द ऑरेन्ज बॉक्स इलेक्ट्रॉनिक्स आ‌र्ट्स X box360
पीसी, प्लेस्टेशन 3
रॉक बैंड एमटीवी गेम्स X box360
प्लेस्टेशन 2
प्लेस्टेशन 3
सुपर मैरियो निन्टेंडो निन्टेंडो 
गैलेक्सी डब्लूआईआई
बायोशॉक 2य गेम्स X box360
पीसी, पीएस 3
कॉल ऑफ एक्टिविसन X box360 
डयूटी 4 निन्टेंडो डीएस
पीसी
लिजेंड ऑफ निन्टेंडो निन्टेंडो डीएस
जेल्डा :
फैंटम ऑवरग्लास 
मास इफेक्ट माइक्रोसॉफ्ट Xbox360ऐस कॉम्बैट 6 : नैमको बंडाई Xbox360फायर्स ऑफ लिबरेशन 
गॉड ऑफ वॉर 2 सोनी प्लेस्टेशन 2

अभिषेक मेहरोत्रा

क्या आप अंडरवॉटर सिटी में घूमने का रोमांच महसूस करना चाहते हैं या फिर किसी बैट्लफील्ड में वॉरियर के रूप में उतरना चाहते हैं। बेहतरीन म्यूजिक प्ले करना चाहते हैं या करामाती 007 एजेंट के तौर पर कमाल कर दिखाना चाहते हैं। वैसे, आप अपनी इन कल्पनाओं को हकीकत में बदल सकते हैं। लेकिन कैसे..
World Wide War in between top 10 games टॉप 10 वीडियो गेम्स सुपरहिट मुकाबला World Wide War in between top 10 games टॉप 10 वीडियो गेम्स सुपरहिट मुकाबला Reviewed by Brajmohan on 6:36 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.