Aarogya Setu App for non smart phone users

अभी, जब दुनिया भर में कोविड-19 कोरोनोवायरस महामारी भारत सरकार ने उन लोगों के लिए आरोग्य सेतु ऐप IVRS 1921 लॉन्च किया है जिनके पास स्मार्टफ़ोन नहीं है।

यह लेख आपको सरल कीपैड मोबाइल फोन या गैर स्मार्टफोन (जिसे फीचर फोन के रूप में भी जाना जाता है) या लैंडलाइन पर आईवीआरए सेतु ऐप के आईवीआरएस का उपयोग करने का तरीका सिखाना है।

आईवीआरएस 1921 क्या है?
सरल कीपैड, सेल फोन पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना मुश्किल हो सकता है, और निश्चित रूप से लैंडलाइन फोन कनेक्शन पर लागू करना कठिन है।

परंतु…। अच्छी खबर यह है कि अब अरोग्या सेतु ऐप कोरोना वायरस या गैर-प्रौद्योगिकी नागरिकों के लिए या बिना उन लोगों के लिए उपलब्ध है, जिनके पास Google play store से भारतीय सरकार के स्वास्थ्य देखभाल मोबाइल ऐप Aarogya Setu को डाउनलोड करने के लिए स्मार्ट एंड्रॉइड मोबाइल फोन नहीं है।

 आरोग्य सेतु ऐप इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आईवीआरएस) टोल फ्री सेवा है।

वाह, यह वास्तव में आश्चर्यजनक है !!!

नहीं है?

क्या इससे नागरिकों को मदद मिलेगी? तुम इसके बारे में क्या सोचते हो? टिप्पणी में हमारे साथ साझा करें

सेतु ऐप आईवीआरएस 1921 का उपयोग कैसे करें
आपको किसी भी कोरोना सक्रिय क्षेत्र या सकारात्मक व्यक्ति से दूर रखने के लिए कृपया "घर पर रहें और अपने आपको सुरक्षित रखें"।

Step1: बस 1921 पर एक मिस कॉल दें। और प्रतीक्षा करें, कुछ समय बाद आपको आरोग्य सेतु इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम कॉल सेंटर से कॉलबैक मिलेगा।

Step2: आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में इनपुट के लिए मुख्य अनुरोध को दबाकर इनपुट करना होगा। आपको ईमानदारी से जवाब देना चाहिए। किसी भी बीमारी, स्वास्थ्य जानकारी या इनपुट के गलत विवरण को छुपाने से गलत परिणाम मिलेगा, इसलिए सही तरीके से इनपुट करना सुनिश्चित करें।

Step3: आपके द्वारा दी गई प्रतिक्रिया या इनपुट पर, आपको अपने साधारण कीपैड वाले फ़ोन पर एक एसएमएस भी मिलेगा, जो आपके स्वास्थ्य की स्थिति का संकेत देता है और आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए और अलर्ट करता है। आपकी प्रतिक्रिया के रूप में पाए जाने वाले स्व-अलगाव या सीओवीआईडी ​​-19 के लक्षणों के मामले में, आपको अपने दरवाजे पर सहायता और समर्थन मिलेगा।

आरोग्य सेतु आईवीआरएस 1921 वरिष्ठ नागरिकों को रोकने के लिए है या लोगों के पास स्मार्ट फोन के साथ-साथ उन लोगों के  पास केवल लैंडलाइन कनेक्शन है। कोरोनवीरस अलर्ट या कॉलर के स्वास्थ्य की स्थिति भेजने के लिए सेवा एसएमएस सेवा का उपयोग करती है, चाहे कॉलर सुरक्षित हो या जोखिम क्षेत्र में, जैसा कि अधिकारी पीटीआई से कहते हैं।

आरोग्य सेतु सहायक भाषा

जैसे कि आरोग्य सेतु ऐप 12 क्षेत्रीय भाषाओं का समर्थन करता है, उसी प्रकार आरोग्य सेतु का आईवीआरएस भी, नीचे सूचीबद्ध 12 (11 भारत की क्षेत्रीय भाषा और अंग्रेजी भाषा) स्थानीय भाषाओं में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

असमिया
बंगाली
अंग्रेज़ी
गुजराती
हिन्दी
कन्नड़
मलयालम
मराठी
ओरिया
पंजाबी
तामिल
तेलुगू

COVID-19 को रोकने के लिए आरोग्य सेतु ऐप इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (IVRS) या डायल 1921 है, क्योंकि यह सेवा गैर-एंड्रॉइड या फीचर मोबाइल फोन के लिए है।

दरअसल, सोमवार तक, आरोग्य सेतु ऐप केवल आईओएस और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है, लेकिन क्योंकि भारत सरकार का मुख्य उद्देश्य किसी भी कीमत पर कोरोना वायरस को फैलने से रोकना है, अब भारतीय COVID-19 ट्रैकिंग सिस्टम सेतु हेल्प लाइन के लिए काम कर रहा है। स्मार्ट फोन के बिना उपयोगकर्ता। एक से अधिक भाषाओं का समर्थन करना भी इसे उपयोगकर्ता के अनुकूल और समाचारों की प्रवृत्ति में बनाता है।

और, जैसा कि आप कुछ भी डाउनलोड नहीं करते हैं, जैसा कि इसके तीसरे पक्ष के सर्वेक्षण में नहीं है, यह आईवीआरएस सेवा आरोग्य सेतु ऐप की तुलना में सुरक्षित है।

वर्थ अदर रीड: कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान बच्चों को सक्रिय रखें

क्या एनआरआई के लिए आरोग्य सेतु आईवीआरएस काम करता है?

हां, निश्चित रूप से यह काम करता है

आरोग्य सेतु ऐप के मामले में, यह गैर-भारतीय मोबाइल नंबर पर पंजीकृत नहीं हो सकता है। इसलिए भारत आने वाले लोग अपने विदेशी मोबाइल नंबर पर पंजीकरण करने में असमर्थ हैं, और परिणाम के रूप में नंबर छोड़ दिए जाएंगे।

लेकिन आरोग्य सेतु आईवीआरएस एनआरआई और विदेशी आगंतुकों के लिए काम करता है, जो ऐप का उपयोग नहीं कर सकते हैं। ऐसे व्यक्तियों को एनआरआई और विदेशियों के लिए नंबर डायल करना होगा।
Aarogya Setu App for non smart phone users Aarogya Setu App for non smart phone users Reviewed by Brajmohan on 3:27 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.