Depending On Google Can Be Dangerous?

Google के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक ने चुपचाप अपना स्तीफा दे दिया। CNET के एक सूत्र का कहना है कि पूर्व सीईओ एरिक श्मिट ने फरवरी में अल्फाबेट और गूगल के साथ अपनी तकनीकी सलाहकार पद छोड़ दिया था, जिससे कंपनी में उनकी आधिकारिक भूमिका समाप्त हो गई। यह निश्चित नहीं है कि किसने प्रस्थान को प्रेरित किया है, लेकिन गूगल सैन्य प्रौद्योगिकी पर अपने काम की अध्यक्षता करने वाले सलाहकार समूहों को बढ़ा रहा है। हमने Google से टिप्पणी के लिए कहा है, हालांकि उसने CNET से बात करने से इनकार कर दिया।

कुछ समय के लिए श्मिट की Google या अल्फाबेट में अग्रणी भूमिका नहीं थी। उन्होंने 2011 में Google की सीईओ की भूमिका छोड़ दी, और 2019 में कंपनी के बोर्ड को छोड़ने से पहले 2017 में अल्फाबेट के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप से हट गए। एक निकास औपचारिकता से अधिक हो सकता है, विशेष रूप से श्मिट के लिए एक सलाहकार के रूप में $ 1 प्रति वर्ष किया गया था।



फिर भी, यह एक युग का अंत है। श्मिट ने एक खोज स्टार्टअप से एक टेक कॉलॉज़ तक तेजी से विकास के दौरान Google को चलाया, जो स्मार्टफोन, ईमेल और कई अन्य क्षेत्रों में विभाजित हो गया। सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज ने उन्हें Google की गंभीर व्यापारिक विश्वसनीयता और नेतृत्व प्रदान करने के लिए काम पर रखा और इस हद तक वे सफल रहे।



हालाँकि उन्होंने आलोचनाओं को खूब आकर्षित किया। श्मिट ने अपने सीईओ के कार्यकाल के दौरान गोपनीयता की चिंताओं को कम कर दिया, प्रभावी रूप से यह तर्क देते हुए कि अगर आपके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं था तो आपको डरने की कोई बात नहीं थी। एंड्रॉइड के सार्वजनिक होने पर ऐप्पल के बोर्ड पर उनकी स्थिति ने स्थिति बढ़ा दीं। उन्होंने एआई के उदय सहित भविष्य के लिए कुछ आश्चर्यजनक भविष्यवाणियां कीं, लेकिन उन्हें अन्य श्रेणियों में Google की सफलता की संभावनाओं को कम आंकने के लिए भी जाना जाता है। याद रखें कि वह कैसे मानता था कि अधिकांश टीवी गर्मियों में 2012 तक Google टीवी का उपयोग करेंगे? Google श्मिट के तहत एक पावरहाउस बन गया, लेकिन इसकी कुछ गोपनीयता और उत्पाद मुद्दे उनके कार्यकाल के दौरान शुरू हुए। गूगल को लेकर उनकी चिंता साफ नजर आती है।
Depending On Google Can Be Dangerous? Depending On Google Can Be Dangerous? Reviewed by Brajmohan on 8:54 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.