What About Gmail

इस अनुच्छेद में, हमने जीमेल के बारे में हर पहलू, खाते के निर्माण से प्रवेश / प्रवेश प्रक्रिया में और जीमेल द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी है। हम इस लेख के अंत तक पहुँचने के बाद आशा करते हैं, आपके पास अपना स्वयं का जीमेल डॉट कॉम खाता होगा। पहले से ही जीमेल अकाउंट के पास और जीमेल लॉन्ग के बारे में ट्यूटोरियल की तलाश करने वाले प्रयोक्ता, यहां हमने चरण प्रक्रिया द्वारा आपको विस्तृत जानकारी दी है, जिससे आप आसानी से अपने Google खाते में प्रवेश कर सकते हैं। उन उपयोगकर्ताओं, जो वर्तमान में अन्य ई-मेल सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं और जीमेल पर स्विच करने के लिए सोच रहे हैं, यहां हमने आपको ऐसा करने के लिए शानदार कारण दिए हैं। तो चलो शुरू हो जाओ।

Gmail Account




जीमेल Google की सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली ईमेल सेवा में से एक है, जिसमें दुनियाभर के 9 00 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और हर दूसरी बढ़ोतरी बढ़ रही है। तो, इस ईमेल सेवा की बेहद लोकप्रियता के पीछे क्या कारण है ?. जीमेल द्वारा प्रदान की जाने वाली कुछ शीर्ष सुविधाओं पर एक नजर डालें



1. फिल्टर

यह सबसे महत्वपूर्ण विशेषता में से एक है जो आपको विभिन्न तरीकों से अपने ईमेल को व्यवस्थित करने में सक्षम बनाता है, जिसमें आपकी स्पेम  सीधे कचरा फोल्डरों को ईमेल भेजना शामिल होता है। मजाक! ये फ़िल्टर सेट अप करने के लिए सरल हैं और यह आपके ईमेल इनबॉक्स को सॉर्ट करने में आसान बनाता है।


2. कीबोर्ड शॉर्टकट

मैक ओएस, विंडोज़ ओएस, और कई सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम्स में स्वयं के कुंजीपटल शॉर्टकट्स का समूह है और ऐसा भी जीमेल आपको बस कुछ ही बार उपयोग किए जाने वाले कार्यों के लिए कुछ कुंजीपटल शॉर्टकट दिल से सीखना है, जिससे आपको अपने ईमेल के माध्यम से और अधिक तेज़ी से जाने में मदद मिलती है। आप कुंजीपटल आवश्यकताओं सहित शॉर्टकट पर अधिक जानकारी के लिए जीमेल कीबोर्ड शॉर्टकट पृष्ठ देख सकते हैं या याद कर सकते हैं।


3. छनन के लिए छिपे हुए चिह्न

अधिकांश लोगों को इस सुविधा से अवगत नहीं हैं लेकिन यह बाहर निकलता है, आप अपने जीमेल पते को एक प्लस चिह्न या डॉट्स का उपयोग करने के लिए संशोधित कर सकते हैं। हम इस विषय पर अधिक जानकारी नहीं ले पाएंगे, लेकिन मैं आपको जीमेल ब्लॉग में भेजूंगा (अपने जीमेल पते से अधिक प्राप्त करने के लिए छिपे हुए तरीके), हालांकि एक चीज है जो बेहद उपयोगी हो सकती है, आप अवांछित अनुरोधों को फ़िल्टर कर सकते हैं। एक उदाहरण में आपको एक ऑनलाइन प्रपत्र भरने की आवश्यकता होती है जिसके लिए आपको अपना ईमेल पता आवश्यक है, आप आसानी से my.mail.address@gmail.com को myemailaddress@gmail.com के स्थान पर दर्ज कर सकते हैं। अवांछित ईमेल डॉट्स के साथ पते पर आते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि विशेष साइट ने आपके ईमेल पते को साझा किया।


4. प्राथमिकता इनबॉक्स

यह नवीनतम सुविधा में से एक है और अधिकांश उपयोगकर्ता इस सुविधाओं के लिए चयन कर रहे हैं। आप अपने खाते से इस सुविधा को भी सक्रिय कर सकते हैं।


5. प्रवेश देने से कई खाते का उपयोग करें

यदि आप एक व्यापार से संबंधित जीमेल खाते के मालिक हैं और अपने किसी भी कर्मचारी को अपना पासवर्ड इनबॉक्स मेल तक पहुंचाने के लिए अनुमति देना चाहते हैं तो यह सुविधा सिर्फ आपके लिए है इस सुविधा की मदद से आप किसी को भी अपने जीमेल खाते तक पहुंच सकते हैं। यह आपके जीमेल को पाने के लिए उन्हें सक्षम बनाता है
What About Gmail What About Gmail Reviewed by Brajmohan on 12:26 PM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.