पानी की इस बोतल की कीमत है 65 लाख, किसमें हैं इसे खरीदने की हिम्‍मत?

हम आप कहीं भी सफर पर जाते हैं और अगर पानी की बोतल लेना भूल जाएं तो कोई प्रॉब्लम नहीं होती। आराम से 20, 30 या 50 रुपए में पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर खरीदकर हम अपनी प्यास बुझा सकते हैं, लेकिन जरा सोचिए, अगर पानी की बोतल की कीमत 50 या 100 रुपए पर नहीं बल्कि 65 लाख रुपए हो तो ऐसे में प्यासे मरना ही आसान होगा शायद। फिलहाल ऐसा है कि पानी की यह अनोखी बोतल मार्केट में बिकने के लिए आ चुकी है।


हीरे और सोने से जड़ी है दुनिया की यह सबसे महंगी पानी की बोतल

अमेरिका के बेवरली हिल्स में मौजूद एक कंपनी ने दुनिया का सबसे महंगा पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर बेचने के लिए बाजार में उतारा है। बेवर्ली हिल्स के पहाड़ी झरनों से लिए गए नेचुरली शुद्ध और फ्रेश वाटर की एक बोतल की कीमत 1 लाख डॉलर है, यानि इंडियन करेंसी में लगभग 65 लाख रुपए। एक बोतल पानी की इतनी कीमत सुनकर आप कहेंगे कि क्या पानी में हीरे मोती जड़े हैं तो जनाब कुछ ऐसा ही है। बेवरली वॉटर कंपनी द्वारा बनाए गए इस पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर की हर एक बोतल की कैप शुद्ध सोने से बनी है जिसके चारो ओर 14 कैरेट वाले 600 सफेद और 250 ब्लैक डायमंड जुड़े हुए हैं। बस खास बात यह है कि दुनिया की इस सबसे महंगी पानी की बोतल को खरीदने वाले को कंपनी पीने के लिए साल भर देगी पानी की बोतलें।

भारत समेत दुनिया के 18 देशों में बिकेगी ये वॉटर बॉटल

कंपनी ने दुनिया के सबसे महंगे पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर को नाम दिया है Beverly Hills 9OH2O। पानी की एक बोतल की इतनी ज्यादा कीमत सुनकर तमाम लोग कहेंगे इसे भला कौन खरीदेगा और भारत जैसे देशों में तो इसके बारे में सोचना भी पाप है। पर ऐसा नहीं है जनाब बेवरली वॉटर कंपनी ने अमेरिका और यूरोप समेत भारत और मिडिल ईस्ट के करीब 18 देशों में अपनी वाटर बोतल को बेचने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन कॉन्ट्रैक्ट किए हैं। 


एक सस्‍ती बोतल भी उतारी बाजार में

दुनिया की इस सबसे महंगे पीने वाले पानी को लेकर बेवर्ली वॉटर कंपनी के प्रेसिडेंट Jon Gluck कहते हैं कि उनके बनाए पानी का स्वाद दुनिया में सबसे अच्छा है। वैसे इसकी कीमत को देखते हुए यह बात तो जाहिर है कि ये बोतलें दुनिया के मशहूर लग्जरी होटल और बार में ही बिक पाएंगी, लेकिन इस वाटर बॉटल की कीमत सुनकर जो लोग निराश हो रहे हैं उनके लिए कंपनी ने Beverly Hills 9OH2O के लाइफस्‍टाइल वॉटर कलेक्‍शन की आधा लीटर बोतल भी लॉंच की है। जिसकी कीमत भारतीय बाजार में करीब 1 हजार रुपए के आस पास होगी। बेवर्ली हिल्स 9OH2O वाटर बोतल भारत में भी जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। वैसे एक बात तो तय है कि भारत में जो भी व्यक्ति इस वाटर बोतल को पहली बार खरीदेगा वह वाकई दिल से रईस होगा वरना पानी की इतनी ज्यादा कीमत कौन से लॉजिक से सही ठहराई जा सकती है।

पानी की इस बोतल की कीमत है 65 लाख, किसमें हैं इसे खरीदने की हिम्‍मत? पानी की इस बोतल की कीमत है 65 लाख, किसमें हैं इसे खरीदने की हिम्‍मत? Reviewed by Brajmohan Saini on 1:55 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.