What will happen if there is unusual sign-in in Microsoft account?

माइक्रोसॉफ्ट खाते में असामान्य साइन-इन होने पर क्या होगा?

आपकी अनुमति के बिना किसी अन्य व्यक्ति को साइन इन करने से रोकने में मदद करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट आपके खाते की पहुंच पर नजर रखता है जब हम किसी नए स्थान या उपकरण से साइन-इन प्रयास का पता लगाते हैं, तो हम सुरक्षा की एक दूसरी परत जोड़ते हैं और आपको ईमेल संदेश और एसएमएस अलर्ट भेजते हैं। यदि आप यात्रा करते समय अपने खाते में साइन इन करते हैं, या यदि आप एक नया ऐप इंस्टॉल करते हैं जो आपके खाते में साइन इन करता है तो ऐसा होता है।

हम आपको दो तरीकों से असामान्य साइन-इन प्रयास के बारे में बताते हैं:

जब आप साइन इन करने का प्रयास करते हैं, तो आपको अपने साइन-इन के बारे में कुछ असामान्य पता लगाने के बारे में एक संदेश दिखाई देगा। अपने खाते की सुरक्षा में मदद करने के लिए, तब आपको अपने वैकल्पिक संपर्क तरीकों में से किसी एक से सुरक्षा कोड प्रदान करने की आवश्यकता है। यह अतिरिक्त कदम उन लोगों को रोकता है जो आप नहीं है ।

हम आपको अपने सभी वैकल्पिक संपर्क तरीकों पर सूचनाएं भेजेंगे। यह सूचना या तो ईमेल संदेश या पाठ संदेश हो सकती है। यदि आप किसी ईमेल संदेश के स्रोत के बारे में निश्चित नहीं हैं, प्रेषक को जांचें एक वैध ईमेल संदेश खाता-security-noreply@accountprotection.microsoft.com पर Microsoft खाता टीम से उत्पन्न होना चाहिए।

ध्यान दें
यदि आपको आउटलुक में ईमेल भेजने के दौरान असामान्य गतिविधि नोटिस प्राप्त हुआ है, तो अधिक जानकारी के लिए आउटलुक में असामान्य गतिविधि देखें।


यदि आपने किसी नए स्थान से साइन इन किया है या एक नया ऐप इंस्टॉल किया है
अगर आपने किसी नए स्थान पर एक नए डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो हो सकता है कि माइक्रोसॉफ्ट ने आपके साइन इन को अवरुद्ध कर दिया हो। यह सुरक्षा उपाय आपके खाते को सुरक्षित रखने में मदद करता है अगर किसी और को आपकी खाता जानकारी मिलती है और आप के रूप में साइन इन करने का प्रयास करते हैं अपना खाता अनलॉक करने के लिए, हम आपको एक सुरक्षा कोड कहां भेज सकते हैं, यह चयन करके साइन-इन स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। एक बार कोड प्राप्त करने के बाद, इसे अपने खाते तक पहुंचने के लिए दर्ज करें।

यदि आप यात्रा कर रहे हैं और आपके खाते से जुड़े ईमेल या फोन तक नहीं पहुंच सकते, तो निम्न प्रयास करें:

यदि आप ऐसी डिवाइस लाएते हैं जिसे आप आमतौर पर अपने साथ साइन इन करते हैं और एक विश्वसनीय उपकरण के रूप में सेट करते हैं, तो आप उस डिवाइस से साइन इन कर सकते हैं और अपने खाते में वापस आ सकते हैं।

अगर आप अपने फोन को घर पर छोड़ देते हैं और किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसके पास उस तक पहुंच है, तो उन्हें आपको डिवाइस पर भेजे गए सुरक्षा कोड को बताने के लिए कहें।
यदि ये विकल्प उपलब्ध नहीं हैं, तो आप एक विश्वसनीय डिवाइस या सामान्य स्थान से साइन इन करने के बाद अपने खाते में वापस पहुंच पाएंगे।

यदि आपको नहीं पता है कि आपको यह संदेश क्यों मिला है

यदि आपने अपने खाते में प्रवेश करने का प्रयास किया है लेकिन नहीं कर सकता है, तो आपका पासवर्ड किसी अन्य व्यक्ति द्वारा बदल दिया गया हो सकता है अपने खाते में वापस जाने के लिए इन चरणों का पालन करें:


जब आप अपने Microsoft खाते में साइन इन नहीं कर सकते हैं तो सूचीबद्ध निर्देशों के साथ अपना पासवर्ड रीसेट करने का प्रयास करें।

अगर वह काम नहीं करता है, तो अपने खाते में साइन इन करने का प्रयास करें। साइन-इन पेज पर मेरा पासवर्ड भूल गए का चयन करें, और फिर मुझे लगता है कि कोई अन्य मेरे माइक्रोसॉफ्ट खाते का उपयोग कर रहा है। अपना खाता पुनर्प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें। लेख पुनर्प्राप्त करें आपका Microsoft खाता प्रक्रिया के माध्यम से चलता है और यह सुनिश्चित करने के लिए सुझाव शामिल हैं कि आप सफलतापूर्वक अपने खाते में वापस आ सकते हैं।

यदि आपको एक ईमेल या पाठ प्राप्त हुआ है, जो आपको आपके खाते पर असामान्य साइन-इन प्रयास करने की चेतावनी देता है, लेकिन आपने हाल ही में अपने खाते से कुछ अलग नहीं किया है, तो अपने खाते की सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

अपने Microsoft खाते के लिए सुरक्षा मूलभूत पृष्ठ में साइन इन करें

किसी असामान्य साइन-इन प्रयासों की जांच करने के लिए समीक्षा गतिविधि का चयन करें यदि आप खाता गतिविधि देखते हैं जिसे आप सुनिश्चित हैं कि आप यह नहीं हैं, तो इसे हाल के गतिविधि पृष्ठ पर चिह्नित करें और हम आपको अपने खाते को सुरक्षित करने में मदद करेंगे।

अगर आपको लगता है कि किसी और के द्वारा आपके खाते तक पहुंच हो सकती है, तो सुरक्षा मूलभूत पृष्ठ पर वापस जाएं और पासवर्ड बदलें चुनें एक मजबूत पासवर्ड बनाएं जिसे आप याद कर सकते हैं, और इसे किसी और के साथ साझा न करें।
What will happen if there is unusual sign-in in Microsoft account? What will happen if there is unusual sign-in in Microsoft account? Reviewed by Brajmohan Saini on 12:09 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.