खुशखबरी! ट्राई मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) शुल्क को 19 रुपये से 4 रुपये तक घटा सकते हैं बहुत जल्द

फिलहाल भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) एक रोल पर है। इस साल की शुरुआत में इंटरकनेक्ट कॉल शुल्क को कम करने के बाद, नियामक ने आज मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) शुल्क लाने पर परामर्श प्रक्रिया शुरू की। परामर्श पत्र में, ट्राई ने कहा कि यह एमएनपी शुल्क 19 रुपये से 4 रुपये तक लाने की कोशिश कर रहा है।


जियो-टॉवर-भारत


एमएनपी प्रभार ग्राहक द्वारा एक मोबाइल ऑपरेटर से दूसरे नंबर पर पोर्ट करने के लिए पोर्टिंग शुल्क के रूप में भुगतान किया जाता है। और यह वर्तमान में 1 9 रुपये पर सेट है। ट्राई इसे नीचे 4 रुपये के नीचे लाने की कोशिश कर रहा है।

ट्राई ने एमएनपी 1 9 रुपये का शुल्क बदलते हुए आठ साल से अधिक समय दिया है। नवंबर 200 9 में, ट्राई ने एमएनपी शुल्क लागू किया, जिसे ग्राहक द्वारा भुगतान करने की जरूरत होती है। अंत में, नियामक शुल्क को कम करने की कोशिश कर रहा है।

एक दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने एक बयान में कहा है कि 3 जुलाई, 2015 से पोर्टिंग अनुरोधों की मात्रा में वृद्धि और मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवा प्रदाता (एमएनपीएसपी) दोनों के वित्तीय परिणाम, वर्तमान छत इसमें शामिल लेन-देन की लागत और मात्रा की तुलना में 1 9 रुपये की तुलना में काफी अधिक है। इस खबर का समाचार प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) ने दर्ज किया है।

ट्राई ने 27 दिसंबर, 2017 तक जनता से टिप्पणियों की मांग की है। "इसलिए प्राधिकरण ने तय किया है कि प्रति पोर्ट लेन-देन प्रभार की ऊपरी छत को कम किया जा सकता है क्योंकि एमएनपीएसपी के संचालन की लागत काफी कम हो गई है," ट्राई बयान में कहा

"दूरसंचार मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी प्रति पोर्ट ट्रांजैक्शन शुल्क और डिपिंग चार्ज रेगुलेशन में संशोधन में निगरानी रखने वाले ने प्रस्ताव दिया है कि" प्रति पोर्ट लेनदेन प्रभार चार रूपये होगा, "पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है।

ट्राई हर महीने एक सभ्य संख्या में एमएनपी अनुरोध प्राप्त कर रहा है। हर महीने, एमएनपी आवेदन संख्या 5 मिलियन पार करती है, जो पूरे परिदृश्य को बताती है।
खुशखबरी! ट्राई मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) शुल्क को 19 रुपये से 4 रुपये तक घटा सकते हैं बहुत जल्द खुशखबरी! ट्राई मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) शुल्क को 19 रुपये से 4 रुपये तक घटा सकते हैं बहुत जल्द Reviewed by Brajmohan Saini on 7:07 PM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.